10th June

हेलो दोस्तो ! एक बार फिर से हाजिर है आपका अपना दोस्त आर्यन सुवाड़ा ।

10 जून यह तारीख मेरे जीवन के खास तारीख में से एक है क्योंकि इसी दिन को 21 साल पहले यानी 10 जून 1997 को मेरा सबकुछ बट गया था मेरे लिए मम्मी का प्यार और मेरे खिलोने , क्योकि मेरे घर में मेरा छोटा भाई आ चुका था उस एक दिन मैं अचानक घर में सबके लिए बड़ा हो चुका था । आज उसी मेरे छोटे भाई ( शैतान ) राकेश का जन्मदिन है ।

हमदोनो भाइयो को देखकर कोई यह यकीन नही करता था कि हम दोनो असल में भाई है । क्योंकि मैं जहा पूरब था तो वही वो पश्चिम था । क्योकि में शांत स्वभाव का था तो वही वह बदमाश है । बचपन मे हमदोनो के कपड़े एक ही तरह और एक ही रंग के होते थे बिल्कुल डिट्टो क्योकि अगर एक जैसे न हो तो हम इस बात पर झगड़ते थे कि मेरे अच्छे कपड़े है और तेरे खराब । मेले में से लिए अपने खिलौनों को तोड़कर मेरे खिलौनों पर अपना हक जमा लेता था । एक बार मेरे लिए मेरे एक दोस्त का हाथ तोड़ दिया था इस पागल ने जबकि हमदोनो दोस्त आपस में मस्ती कर रहे थे और यह भाईसाब को लगा हम झगड़ रहे है । कभी मेरी गलतियो पर वो मार खाता था तो कभी उसकी गलतियों पर मैं ।

हमदोनो का यह रिश्ता भाई कम दोस्त ज्यादा है और यह रिश्ता और गहरा हुआ नवोदय के टाइम पर । जब नवोदय में गये ( ६वी )तो एक ही बेंच पर हमदोनो ने अपना रोना शेयर किया था । कहने के लिए में बड़ा हु पर बड़े होने का फर्ज हमेशा वह निभा जाता है मेरे अंदर की हरेक कमियो को वो पूरा करता है जब मेरी आवाज दबती है तो वो मेरी आवाज बनकर दहाड़ता है । हमेशा मेरा साथ देता है । भले ही हमदोनो की सोच अलग है पर फैसले हमेशा एक होते है । और आज मेरे उसी शैतान और मेरा सबसे पहला बेस्ट फ्रेंड का बर्थडे है ।

Happy birthday my evil brother and I love you always

– Aryan suvada

2 thoughts on “10th June

Leave A Comment